दुबई पहुंचे सीएम धामी, संयुक्त अरब अमीरात के निवेशकों पर है बड़ी नज़र

Spread the love

उत्तराखंड में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए प्रदेश सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम के साथ तीन दिवसीय दौर पर संयुक्त अरब अमीरात पहुँच चुके हैं। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत भी मौजूद थे।

उत्तराखंड में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए प्रदेश सरकार विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने हेतु देश-विदेश में लगातार रोड शो कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद इसकी कमान संभाले हुए हैं। दुबई एयरपोर्ट पर पहुँचने पर सीएम धामी का प्रवासी भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया। इस बाबत मुख्यमंत्री धामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने दुबई पहुँचने और प्रवासी भारतीयों के स्वागत सत्कार से अभिभूत होकर उनका आभार जाते नजर आये और उन्होंने अपने दुबई दौरे का उद्देश्य भी इशारों इशारों में बताया।

वह मंगलवार को दुबई और बुधवार को अबू धाबी में रोड शो भी करेंगे। 17 अक्टूबर को दुबई में कई उद्योगपतियों के साथ बिजनेस टू गवर्नमेंट (B2G) बैठक करेंगे और 18 अक्टूबर को अबू धाबी में पर्यटन और सेवा क्षेत्र के बड़े निवेशकों के साथ बैठक कर निवेशकों को प्रदेश सरकार की प्रोत्साहन नीतियों और निवेश संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।बता दें कि सरकार ने निवेशक सम्मेलन के लिए 2.50 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। खबर है कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत राज्य में देश-विदेश से 44 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर करार हो चुके हैं। इस दौरे से सरकार ने लगभग 30 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की रणनीति बनाई गई है। पूर्व में लंदन, बर्मिंघम और दिल्ली में हुए रोड शो में निवेशकों के साथ निवेश पर करार किया गया है।

“सीएम धामी इन लन्दन”, फ्रांसीसी कंपनी पोमा के साथ उत्तराखंड में रोप वे-केबल कार निर्माण के लिए 2000 करोड़ का एमओयू हुआ साइन


Spread the love