उत्तराखंड को हुई एक और क्षति, बसपा विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी का निधन, मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक

Spread the love

मंगलौर से बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि अंसारी तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे, सीएम धामी ने बसपा विधायक के निधन पर शोक जताया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी पार्टी के विधायक के निधन पर शोक जताया है।

हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट से बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का निधन हो गया है। वह पिछले तीन दिनों से दिल्ली के अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। विधायक के निधन की सूचना मिलते ही बसपा कार्यकर्ताओं और कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी के विधायक के निधन पर शोक जताया है वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बसपा विधायक के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत की आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। सीएम ने विधायक के बेटे से फोन पर बात कर और उन्हें ढांढस बंधाया।
शुक्रवार की देर शाम को विधायक सरवत करीम अंसारी को ऑक्सीजन लेवल डाउन होने पर मंगलौर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था, लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने पर शुक्रवार की रात को ही उन्हें दिल्ली के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। जहां पिछले दो दिनों से उनका ऑक्सीजन लेवल डाउन पर था।
सरवत करीम अंसारी मंगलौर विधानसभा से दूसरी बार विधायक बने थे। इससे पहले वह 2012 से 2017 तक भी बसपा के ही टिकट पर मंगलौर विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अंसारी के निधन से बसपा को भी  तगड़ा झटका लगा है। अंसारी बसपा के समर्पित नेतापन में शामिल थे। वर्ष 2012 से पहले कांग्रेस में वरिष्ठ पदों पर रहे अंसारी बाद में बसपा में शामी हो गए थे। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में मंगलौर सीट से विजयी रहे।  हालांकि वह 2017 में इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार काजी मोहम्मद निजामुद्दीन से चुनाव हार गए थे।

Spread the love