मनीष खंडूड़ी ने पाला क्यों बदला?, इस्तीफे से प्रदेश का राजनीतिक माहौल गर्म, क्या भाजपा मे होंगे शामिल!, देखें एक रिपोर्ट—

Spread the love

कांग्रेस हो या बीजेपी “खंडूरी है जरूरी” ये स्लोगन तब चरितार्थ होता नजर आया जब कांग्रेस के नेता मनीष खंडूरी की अचानक से कांग्रेस नेता के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की खबरें आई। राज्य में राजनीति का माहौल अचानक से गर्म हो गया और राजनीतिक गलियारे में कानाफूसी बड़ने लगी हैं। जहां लोकसभा चुनाव से पहले मनीष के इस कदम को काँग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ा झटका बताया जा रहा है वहीं माना जा रहा है कि भाजपा इसे एक मौके के रूप मे भुनाने की कोशिश जरूर करेगी। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि मनीष खंडूरी जल्द ही बीजेपी की टीम में शामिल हो सकते हैं।

(मनीष खंडूड़ी ने पाला क्यों बदला?)

लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर पार्टियां अपने प्रत्याशियों का एलान कर रही हैं तो वहीं लगता है कि कांग्रेस से नेताओं का जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। एक शॉकिंग खबर है कि लोकसभा चुनाव से से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वर्ष 2019 में गढ़वाल संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट कर बताया कि वह स्वेच्छा से त्यागपत्र दे रहे हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही है। लंबे समय से कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार था, लेकिन इससे पहले ही पार्टी के एक कद्दावर नेता द्वारा अपना इस्तीफा देना कांग्रेस में हलचल पैदा कर गया है।

(कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष खंडूड़ी वर्ष 2019 में गढ़वाल संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी रहे थे)

गौर हो कि साल 2019 के चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से मनीष खंडूड़ी ने पौड़ी लोकसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इधर मनीष खंडूरी के इस्तीफे के बाद प्रदेश में सियासी पारा और चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है चर्चा होने लगी कि मनीष खंडूड़ी ने पाला क्यों बदला? हालांकि अभी उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले और यह नहीं बताया है कि उनकी आगामी योजना क्या है, मगर राजनीतिक समझ रखने वाले इसे कांग्रेस से उनका मोहभंग होना बता रहे हैं।

(कांग्रेस हो या बीजेपी “खंडूरी है जरूरी”)

कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद जहां मनीष खंडूड़ी के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें तेज हो गई है वहीं मनीष खंडूड़ी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने कहा कि अब भी कांग्रेस में उनके लिए रास्ते खुले हुए हैं। बता दें कि मनीष खंडूड़ी पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे हैं और विगत 5 सालों से लगातार पौड़ी लोकसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते आ रहे हैं। मनीष खंडूड़ी पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं अब पार्टी चाहे जो भी हो।


Spread the love