मुख्यमंत्री धामी तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर, प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश, केंद्रीय नेताओं से भी करेंगे मुलाकात

Spread the love

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। सीएम धामी का ये दिल्ली दौरा कई मायनों में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम धामी इस साल दिसंबर में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश भी कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में तमाम निवेशकों से भी चर्चा की जायेगी। इसके साथ ही सीएम धामी प्रदेश में विधुत परियोजनाओं को लेकर केंद्रीय ऊर्जामंत्री से भी मुलाक़ात करेंगे। जिससे की राज्य में चल रही विकास योजनाओं को त्वरित गति मिल सके।

बता दें कि उत्तराखंड में एक बार फिर से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए तमाम वर्ग के उद्योगपति, संस्थाओं के साथ बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इन्वेस्टर समिट को लेकर मुख्यमंत्री धामी शुरुआत कर चुके हैं। नीतिगत आधार और मार्गदर्शन उपलब्ध कराये जाने के लिए गठित मुख्यमंत्री सलाहकार समूह की पहली बैठक देहरादून में आयोजित की गयी थी। इस बैठक में राज्य में औद्योगिक निवेश बढ़ाने, रोजगार को बढ़ावा देने और राज्य की आर्थिकी में वृद्धि समेत कई कार्ययोजनाओं के बारे में चर्चा की गयी। ऐसे में दिल्ली में भी तमाम निवेशकों से भी चर्चा की जायेगी।


Spread the love