मसूरी स्थित ‘द रिंक’ होटल में लगी भीषण आग, बाहर खड़े वाहन जले, यहाँ दारा सिंह व किंग कांग की हुई हैं कई कुश्तियां

Spread the love

सुबह सवेरे आज मसूरी कैमल बैक रोड स्थित एक होटल में आग लग गई। होटल में आग लगने की घटना सुबह चार बजे करीब की है। आग में दो गाड़ियां जलकर राख हो गईं हैं । अभी तक किसी भी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं है। उत्तराखंड फायर सर्विस ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आग नियंत्रण में है।

उत्तराखंड के मसूरी शहर में कुलड़ी कैमल बैक रोड स्थित एक होटल “द रिंक” में भीषण आग ने तांडव मचाया है। होटल में निर्माण कार्य चल रहा था। आग लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और धुएं से इलाका पट गया। दमकल विभाग को होटल में आग लगने की घटना की सूचना दी गई। सूचना पर फायर और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। उस समय भीतर होटल मालिक व कुछ मजदूर थे। मजदूर तो किसी तरह बाहर निकल आये, मालिक को अग्निशमन टीम ने खिड़की तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। भवन का अधिकांश कार्य लकड़ी से हुआ है, जिस कारण आग ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल टीम के पहुंचने तक पूरा होटल आग से घिर चुका था। मौके पर पुलिस और आईटीबीपी की टीमें भी तत्काल पहुंच गई। आईटीबीपी के पानी के कई टैंकर भी पहुंचे। भवन के अंदर अभी भी आग है, जिसको बुझाने के प्रयास हो रहे हैं। बाहर की आग बुझ चुकी है। अग्निशमन टीम आग बुझाने में जुटी है, बताया जा रहा है कि कैमल बैक रोड पर स्थित इस होटल में पुनर्निर्माण का काम चल रहा था, जिसके कारण होटल तकरीबन खाली था जिससे कोई जनहानि नहीं हुई है।

बता दें कि मसूरी स्थित होटल द रिंक वर्ष 1890 में बना था। यह होटल किसी जमाने में एशिया का सबसे बड़ा वुडन फ्लोर का स्केटिंग रिंक हुआ करता था। होटल में कुश्ती  का आयोजन भी किया जाता था, यहाँ सत्तर के दशक में मशहूर किंग कोंग और दारा सिंह के बीच कुश्ती भी आयोजित हुयी थी। जिसमे दारा सिंह विजय हुए थे।


Spread the love