उत्तराखंड लोक सेवा आयोग: 613 लेक्चरर पदों पर भर्ती, आवेदन 18 अक्तूबर से शुरू, जानें पूरी प्रक्रिया!

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने राज्य में शिक्षण के क्षेत्र में करियर बनाने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। आयोग ने ग्रुप-सी सेवा (सामान्य शाखा और महिला शाखा) के तहत 613 लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 18 अक्तूबर, 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी अंतिम तिथि 7 नवंबर, 2024 है।

चित्र साभार – सोशल मीडिया

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों के पास 19 से 28 नवंबर के बीच अपने आवेदन में संशोधन करने का भी मौका होगा। आवेदन प्रक्रिया के लिए, उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 172.30 रुपये है, जबकि एससी, एसटी के लिए 82.30 रुपये और पीडब्ल्यूडी के लिए 22.30 रुपये रखा गया है।

चयन प्रक्रिया—

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। यह सुनहरा अवसर उन उम्मीदवारों के लिए है जो शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान देना चाहते हैं और अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं।

पात्रता मानदंड—

  • शैक्षणिक योग्यता: मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर डिग्री।
  • राष्ट्रीयता: भारतीय नागरिक।
  • आयु सीमा: न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन?

  1. आधिकारिक पोर्टल psc.uk.gov.in पर जाएं।
  2. “भर्ती अधिसूचना” विकल्प पर क्लिक करें।
  3. “उत्तराखंड विशेष अधीनस्थ शिक्षा (व्याख्याता-समूह ‘सी’) सेवाएं सामान्य / महिला शाखा परीक्षा -2024” पीडीएफ खोलें और ध्यान से पढ़ें।
  4. “आवेदन करने के लिए लिंक” पर क्लिक करें।
  5. पंजीकरण पूरा करें या पहले से पंजीकृत हैं तो उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  6. आवेदन पत्र को सही विवरण के साथ भरें और शुल्क का भुगतान करें।
  7. आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करें।

यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है, जो उत्तराखंड में शिक्षण के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए उत्सुक हैं। जल्दी करें, क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि 7 नवंबर है। इस सुनहरे मौके का फायदा उठाएं और अपने सपनों की उड़ान को एक नई दिशा दें—

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का बड़ा मौका: समूह-ग के 751 पदों पर भर्ती, 11 अक्टूबर से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन

 


Spread the love